लेप्रोस्कोपिक सर्जरी के लिए एक अत्याधुनिक १५८८ स्ट्राइकर सिस्टम

लेप्रोस्कोपिक सर्जरी के लिए एक अत्याधुनिक १५८८ स्ट्राइकर सिस्टम – ICG एवं एडवांस इमेंजिंग मोडैलिटी के साथ-उदयपुर के शान्तिराज हॉस्पिटल में पहली बार एकमात्र ऑपरेटिंग सिस्टम!

लेप्रोस्कोपिक ऑपरेशन जैसा की पिछले ३५ वर्षों से किए जा रहे हे! इस में रोज़ नये advancement हो रहे है, शान्तिराज हॉस्पिटल उदयपुर में पिछले १० सालो से जटिल से जटिल ऑपरेशन दूरबीन से हो रहे है!
इसी लेप्रोस्कोपिक सर्जरी को और advance बनाने की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए अब शान्तिराज हॉस्पिटल में लेप्रोस्कोपिक सर्जरी के लिए एक अत्याधुनिक १५८८ स्ट्राइकर सिस्टम – एडवांस इमेंजिंग मोडैलिटी के साथ-!
डॉक्टर सपन जैन जो की एडवांस लेप्रोस्कोपिक एवं बेरियाट्रिक, गेस्ट्रो सर्जन हे उन्होंने विस्तृत तरीक़े से बताया की इस ऑपरेटिंग system की सबसे बड़ी ख़ासियत ये हे की इसमें ऑपरेशन करते हुए सूक्ष्म नसों को हाइलायट किया जा सकता है, इस सिस्टम में शरीर की महत्वपूर्ण कोशिकाएँ गहरे हरे रंग में दिखाई देती है जिससे सर्जन को ऑपरेशन के दोरान बहुत सहूलियत होती है, और सर्जन काफ़ी आसानी से शरीर की सरंचना को देख सकता है, इस से complicated cases, redo सर्जरी के cases, करने में सर्जन को काफ़ी मदद मिलेंगी एवं complications होने के chances बहुत नगण्य हो जाएँगे, इससे मरीज़ का ऑपरेशन जल्दी हो सकेगा, बेहोशि की स्तिथि में भी कम रहना रहेगा एवं मरीज की छुट्टी जल्दी हो जाएगी!
इस १५८८ सिस्टम में ख़ासकर गॉल ब्लैडर, गेस्ट्रो सर्जरी, बेरियाट्रिक, कैन्सर, युरॉलोजी, गायनेक ऑपरेशन के लिए अत्यंत सुरक्षित माना जाता है।

ज्ञात हो शांतिराज हॉस्पिटल उदयपुर का प्रथम बेरियाट्रिक सर्जरी सेंटर है, साथ ही यहाँ पर दूरबीन द्वारा सभी ऑपरेशन किए जाते है!
आप ९८९३०७४४६७ पर डॉक्टर सपन जैन से सम्पर्क कर सकते है!
शान्तिराज हॉस्पिटल के डायरेक्टर नरेश जी शर्मा ने बताया की इस एडवांस लेप्रोस्कोपिक सिस्टम के माध्यम से जटिल से जटिल लेप्रोस्कोपिक ऑपरेशन काफ़ी कुछ सुगम हो जाएगी एवं उदयपुर की जनता को इस पद्धति का पूरा लाभ मिलेगा!

About the Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

Open chat
1
Need Help?
Hello,
Can We Help You?